Thursday 19 March 2015

Strong relationship

रिश्‍ते को और भी ज्‍यादा मजबूत कैसे रखें

रिश्‍ते को और भी ज्‍यादा मजबूत कैसे रखें

Couple अक्‍सर ऐसी कई सारी गलतियां करते हैं जब वे किसी Relationship में होते हैं। यह गलतियां या तो थोड़ी छोटी होती हैं या फिर इतनी बड़ी जो भुलाए नहीं भूलती। आपको समझना होगा कि इस दुनिया में कोई भी परफेक्‍ट पैदा नहीं हुआ, हर किसी के अंदर एक या उससे भी ज्‍यादा कमियां हो सकती हैं। गलतियां जान-बूझकर नहीं होती इसलिये अगर आपके Relationship में भी आपसे कोई गलती हो गई हो तो उसकी तुरंत ही माफी मांग लेनी चाहिये। अगर आपके Partner ने कोई गलती की है तो उसे दिल से लगाने के बजाए, उसे तुरंत ही माफ कर दें। इस बात को सोंचिये कि जब आपने उस इंसान से प्‍यार किया था, तब भी उसके अंदर यही सारी कमियां मौजूद थीं, तो फिर अब ऐसा क्‍या हो गया कि अब वह बातें आपको चुभने लगीं। अपने Partner को खुद की खुशी के लिये बदलना सही नहीं है। अगर आपको अपने शादीशुदा या फिर प्‍यार के रिश्‍ते को और भी ज्‍यादा मजबूत बनाना है तो, हमारे बताए गए इन टिप्‍स को जरुर पढे़-

  • कुछ लोग ऐसे होते हैं जो जरुर के अनुसार अपने Partner को बदलने की कोशिश करते हैं। पर ऐसा करने से ईगो की समस्‍या आ जाती है और रिश्‍ते में से प्‍यार खतम होने लगता है।
  • हम सभी अपने काम में बहुत बिजी रहते हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आप एक दूसरे से बात करना बंद कर देगें।
  • कई लोग Sex इसलिये नहीं करते हैं, क्‍योंकि एक या तो वो थके होते हैं या फिर वे बिजी रहते हैं।आपको रिश्‍ते में से Sex को गायब नहीं करना चाहिये।
  • कुछ समय के बाद आपकी लड़ाई केवल छोटी छोटी बातों पर होने लग जाती है। नेचर में बदलाव की वजह से रिश्‍तों में खटास आने लगती है।
  • बातें ना करना भी एक गलती ही है कि आप दोनों में ज्‍यादा बातें नहीं होतीं। अगर आप अपने Partner से बात नहीं करेंगे तो आपका रिश्‍ता बिल्‍कुल भी मजबूत नहीं होगा।
  • एक अच्‍छा रिश्‍ता निभाना है तो आपको अपने Partner से कोई बात नहीं छुपानी चाहिये। उनके साथ आपको वफादार होना होगा।

No comments:

Post a Comment

Share Jarur karen