Tuesday 10 March 2015

Most dangerous sex position

पेनाइल फ्रैक्चर

अपने आपको कैसे सम्भालें
     सेक्स संबंध बनाने के दौरान अक्सर पुरुष की दिलचस्पी महिलाओं को ऊपर (वूमन ऑन टॉप) रखने की होती है
, लेकिन ऐसा करना पुरुषों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है क्योंकि पुरुषों के लिंग में फ्रैक्‍चर (पेनाइल फ्रैक्चर) के अधिकांश मामले इसी सेक्स पोजिशन के कारण सामने आते हैं।


क्याकहती है रिसर्च- कनाडा के रिसर्च दल के एक लेखक ने लिखा, हमारे रिसर्च में यह बात सामने आई है कि वूमन ऑन टॉप पोजिशन सबसे खतरनाक सेक्स पोजिशन है जो पेनाइल फ्रैक्चर का मुख्य कारण बनती है। इस अध्ययन के लिए ब्राजील के शहर कैंपिनास के तीन अस्पतालों के आंकड़ों का अध्ययन किया गया। इस दौरान उन्होंने 13 साल के टाइम पीरियड में संदिग्ध पेनाइल फ्रैक्चर से पीड़ित लोगों का इंटरव्यू लिया। इनमें से आधे लोगों ने कहा कि पेनिस (लिंग) में दर्द महसूस होने से पहले उन्हें टूटने की आवाज सुनाई दी। जबकि कुछ ने सूजन होने की भी बात कही।

क्योंहोता है खतरा- लेखक ने कहा कि हमारे रिजल्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि वूमेन ऑन टॉप पोजिशन में प्राय: महिला अपने पूरे वजन के साथ गति को नियंत्रित करती है। इस अवधि में गलत दिशा में अचानक प्रवेश के प्रयास के कारण पेनाइल फ्रैक्चर होता है। साथ ही कहा गया कि वहीं इसके उलट इसी पोजिशन में जब गति का नियंत्रण पुरुष के हाथ में होता है तो पेनाइल फ्रैक्चर की संभावना कम होती है।

Hot Topics- मासिकधर्म के विभिन्न तथ्य और सुझाव, स्तनों की देखभाल, शरीर-निर्माण

No comments:

Post a Comment

Share Jarur karen